4 रातें 5 दिन राजस्थान टूर पैकेज-राजस्थान 5 दिन पैकेज


5 दिनों की इस राजस्थान यात्रा का लाभ उठाएं जो आपको उदयपुर और जयपुर ले जाएगी। इस राजस्थान यात्रा कार्यक्रम के अनुसार 5 दिनों के लिए आप इन अद्भुत शहरों के प्रसिद्ध आकर्षणों की यात्रा करेंगे। महलों की भव्यता आपको मंत्रमुग्ध कर देगी और आपको राजाओं के समृद्ध जीवन स्तर की एक झलक भी देगी।

राजस्थान की शाही विरासत और समृद्ध परंपराएं यात्रा के लायक हैं, इस प्रकार 5 दिनों का राजस्थान दौरा आदर्श उत्साही यात्रियों के लिए है। इस यात्रा के दौरान आप आश्चर्यजनक और कलात्मक किलों की खोज कर सकते हैं, और रेत के टीलों पर जाकर जश्न मना सकते हैं। ऊंट की सवारी कर सकते हैं। शहर के स्थानीय कलाकारों द्वारा भावपूर्ण संगीत, हर्षित नृत्यों के साथ-साथ अन्य लोक प्रदर्शनों को निहारते हुए अपना समय व्यतीत करें।

राजस्थान राज्य में यह अद्भुत छुट्टी आपको मेहरानगढ़ किला, सिटी पैलेस और जसवंत थड़ा जैसे प्रसिद्ध किलों में ले जाएगी, जो एक समाधि का पत्थर है। आपको पटवों की हवेली जैसी कुछ अद्भुत ‘हवेलियों’ को भी देखने को मिलेगा।

आप भी राजस्थान में शॉपिंग का मजा ले सकते हैं जब ऐसे राजस्थान 5 दिनों के पैकेज पर, जहां चहल-पहल वाले स्थानीय बाजार आपका दिल जीत लेंगे। इस राजस्थान यात्रा को संशोधित करें आप एक आश्चर्यजनक छुट्टी के लिए गंतव्य जोड़ सकते हैं या किसी विशिष्ट शहर में अपने प्रवास का विस्तार कर सकते हैं। आपका 4 रातों 5 दिनों का राजस्थान पैकेज आरामदायक प्रवास, त्वरित स्थानान्तरण, स्वादिष्ट भोजन, उत्तम दर्शनीय स्थलों की यात्रा के साथ-साथ आनंददायक ऊंट सफारी के साथ एक आकर्षक पैकेज है।

TravelTriangle के असंख्य पैकेजों में से चुनें और आज ही एक सुंदर और शाही छुट्टी के लिए बुक करें!

हाईलाइट:-

  • नाहरगढ़ किले के शानदार क्षेत्रों का अन्वेषण करें
  • उदयपुर में प्रतिष्ठित झील पिछोला की यात्रा करें
  • प्रतिष्ठित सिटी पैलेस की भव्यता का अनुभव करें
  • चोखी ढाणी में खाएं प्रामाणिक राजस्थानी व्यंजन

शामिल है:-

  • होटल में नाश्ता
  • सभी कर
  • पिक अप एंड ड्रॉप
  • स्थानीय दर्शनीय स्थल

शामिल नहीं है:-

  • स्मारक प्रवेश शुल्क
  • खरीदारी व्यय
  • दोपहर का खाना और रात का खाना
  • रेगिस्तान में जीप सफारी

यात्रा कार्यक्रम

पहला दिन:- आगमन उदयपुर

उदयपुर दर्शनीय स्थल और प्रस्थान

5 दिनों के लिए अपनी राजस्थान यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हो जाइए!

आराम से नाश्ते के बाद आपको उदयपुर स्थानांतरित कर दिया जाएगा जिसे झीलों के शहर के रूप में भी जाना जाता है। एक बार जब आप उदयपुर पहुंच जाते हैं, तो हमारे प्रतिनिधि चेक-इन में आपकी सहायता करेंगे। बाद में, शाम को आकर्षक झील पिछोला के ऊपर एक अद्भुत नाव यात्रा के लिए जाएं और झील के चारों ओर की राजसी इमारतों को निहारें और सुंदर शाम का आनंद लें। झील से आपको सिटी पैलेस का एक शानदार दृश्य दिखाई देता है, जो पूर्वी तट के साथ फैला हुआ है, जबकि दक्षिण तट में हरे-भरे बगीचे हैं जो खूबसूरती से पानी के नीचे तक जाते हैं। अपने अद्भुत दिन को समेटने के बाद, आराम से सोने के लिए होटल वापस आएं।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

और जानें: Locations To Go to In Udaipur

दूसरा दिन:- दर्शनीय स्थलों की यात्रा: उदयपुर

उदयपुर आगमन

उदयपुर के दर्शनीय स्थल

सुबह स्वस्थ नाश्ते के बाद होटल साइटसीइंग टूर से चेक आउट करें। जनाना महल, जगदीश मंदिर, फतेह प्रकाश, सहेलियों की बारी, शंभू निवास और दरबार हॉल का भ्रमण करें। आश्चर्यजनक झील पिछोला को देखना न भूलें क्योंकि यह उन छुट्टियों की तस्वीरों को कैप्चर करने के लिए एकदम सही है!

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

तीसरा दिन:- आगमन जयपुर

जयपुर आगमन और पर्यटन स्थलों का भ्रमण

इस राजस्थान 5 दिनों के पैकेज में जयपुर का अन्वेषण करें!

स्वादिष्ट नाश्ते के बाद उदयपुर होटल से चेक-आउट करके जयपुर पहुंचने के बाद एजेंट के प्रवक्ता द्वारा आपका गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा और आपके होटल में ले जाया जाएगा। चेक-इन के बाद, आप सुंदर सफेद संगमरमर वाले बिड़ला मंदिर के लिए आगे बढ़ेंगे, जो जयपुर के प्रमुख मंदिरों में से एक है, जो अक्सर अपनी शांति के लिए पर्यटकों द्वारा देखा और पसंद किया जाता है। इसके बाद, आपको विशाल नाहरगढ़ किले में ले जाया जाएगा, जो शाम के समय शहर के आकर्षक दृश्य प्रस्तुत करता है। प्रतिष्ठित चोखी ढाणी, ऊंट की सवारी, लाइव कालबेलिया प्रदर्शन और प्यारे राजस्थानी व्यंजनों के लिए इस 5 दिनों के राजस्थान टूर पैकेज का प्रमुख आकर्षण है। अपना दिन पूरा करने के बाद होटल वापस आएं और रात को सुकून भरी नींद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं

और जानें: Issues to do in Rajasthan

चौथा दिन:- दर्शनीय स्थल जयपुर

जयपुर आनंदमयी यात्रा शुरू

सुंदर गुलाबी शहर में दर्शनीय स्थल!

5 दिनों के राजस्थान दौरे के इस अद्भुत दिन की शुरुआत होटल में स्वादिष्ट नाश्ते के साथ होती है। अब आप पूरे दिन के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए शुरुआत करेंगे। सबसे पहले विशाल अंबर किले के लिए अभियान है, जो एक हाथी की मेजबानी करता है जो युद्ध के मैदानों को प्रमुख प्रांगण तक ले जाता है। इसके बाद रीगल जयगढ़ किला है जिसमें पूरी दुनिया में पहियों पर सबसे बड़ी तोप है। कलात्मक आश्चर्य का प्रत्यक्षदर्शी हवा महल है जो पुराने शहर के ठीक बीच में स्थित है। कुछ विदेशी राजस्थानी सामान खरीदने के लिए, अपने दिन को पास के जौहरी बाज़ार की यात्रा के साथ समाप्त करें!

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल हैं

पाँचवा दिन:- प्रस्थान

जयपुर से बीकानेर दर्शनीय स्थल

5 दिनों के लिए आपका राजस्थान यात्रा कार्यक्रम समाप्त हो गया है!

सुबह के स्वादिष्ट नाश्ते के बाद, होटल से चेक-आउट करें। अब, आपको हमारे प्रतिनिधि द्वारा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर छोड़ा जाएगा।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

और जानें: Rajasthan Journey Ideas

राजस्थान के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

राजस्थान घूमने का सबसे अच्छा समय क्या है?

यहां जोड़े पूरे साल राजस्थान की यात्रा कर सकते हैं वहीं घूमने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर और मार्च के महीनों के बीच है क्योंकि इस मौसम में मौसम बहुत ठंडा और सुखद होता है।

उदयपुर, राजस्थान की यात्रा करते समय क्या पैक करना चाहिए?

अपनी त्वचा को गर्मी से बचाने के लिए धूप का चश्मा, टोपी, स्कार्फ पैक करें। शहर के शाही दृश्यों के साथ जुड़ने के लिए कुछ आकर्षक पोशाकें लें!

क्या राजस्थान पैकेज में यह 3 दिन अनुकूलन योग्य है?

हाँ, यह पैकेज आपकी पसंद के अनुसार अनुकूलन योग्य है। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि किसी भी समस्या से बचने के लिए अपने एजेंट से पहले ही बात कर लें।

राजस्थान दौरे के लिए किस तरह के कपड़े पैक करने चाहिए?

चूंकि राजस्थान काफी गर्म जगह है इसलिए आपको सूती कपड़े जरूर पैक करने चाहिए। इसके अलावा कोई एक टोपी, धूप का चश्मा, एसपीएफ़ के साथ-साथ अन्य समान वस्तुओं को पैक कर सकता है जिनकी आपको गर्म मौसम में आवश्यकता हो सकती है। जैसलमेर में रातें ठंडी हो सकती हैं, इसलिए हल्के ऊनी कपड़े भी जरूर पैक करें।

राजस्थान पहुंचने के विभिन्न रास्ते क्या हैं?

आप कई तरीकों से राजस्थान पहुंच सकते हैं। राज्य के प्राथमिक शहर रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों दोनों से अच्छी तरह जुड़े हुए हैं। आप उदयपुर, जयपुर या जोधपुर जैसे प्रमुख शहरों में से किसी एक को आजमा सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles